स्लॉट मशीनों के बारे में मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं

Free Poker Casino illustration and picture


स्लॉट मशीनें दुनिया भर में सबसे आम और सबसे लोकप्रिय प्रकार के कैसीनो गेम हैं।

वे सरल, रोमांचक हैं और कई अलग-अलग रूपों में आते हैं। यदि आप वास्तविक धन स्लॉट के प्रशंसक हैं, तो यहां स्लॉट मशीनों के बारे में दस मज़ेदार तथ्य हैं जो आपको दिलचस्प लग सकते हैं।

10. स्लॉट 140 साल से अधिक पुराने हैं

जुआरी 140 से अधिक वर्षों से स्लॉट खेल का आनंद ले रहे हैं, क्योंकि अमेरिका में 1880 के दशक में पहली स्लॉट मशीनों का आविष्कार किया गया था। वास्तव में, ये गेम वीडियो पोकर मशीनों के बहुत ही अपरिष्कृत और सरल पूर्वज थे।

यह व्यापक रूप से स्वीकार किया जाता है कि पहले आधुनिक स्लॉट का आविष्कार अगले दशक में, 1894 में चार्ल्स फे द्वारा किया गया था। यह प्रतिष्ठित लिबर्टी बेल स्लॉट था। Oppabet

9. कैसीनो के लिए स्लॉट सबसे लाभदायक खेल हैं

जबकि एक स्लॉट मशीन प्लेयर के रूप में आपको यह तथ्य मनोरंजक नहीं लग सकता है, यह निश्चित रूप से एक मजेदार तथ्य है जो आपके दिमाग के पीछे रखने के लिए उपयोगी है।

यह है कि प्रत्येक कैसीनो के लिए स्लॉट मशीनें सबसे अधिक लाभदायक खेल हैं।

कुछ लोकप्रिय शीर्षक कई वर्षों से कैसीनो के लिए स्थिर लाभ ला रहे हैं, दोनों साइटों पर लाइव और ऑनलाइन, जैसे कि SpelaSpel पर सूचीबद्ध हैं। खिलाड़ी इन क्लासिक्स में वापस आते रहते हैं क्योंकि ये कभी पुराने नहीं होते!

8. पट्टी पर स्लॉट मशीनें कम भुगतान करती हैं

नेवादा गेमिंग कंट्रोल बोर्ड ने लास वेगास स्ट्रिप और शहर भर के अन्य स्थानों पर कैसीनो के पेआउट नंबरों को संकलित किया।

उन्होंने पाया कि प्रसिद्ध स्ट्रिप में स्थित कैसीनो में डाउनटाउन कैसीनो की तुलना में आरटीपी प्रतिशत काफी कम है। इसलिए, यदि आप कभी वेगास में हैं और स्लॉट खेलना चाहते हैं, तो स्ट्रिप पर स्लॉट न खेलें।

7. स्लॉट जापान में सर्वाधिक लोकप्रिय हैं

लास वेगास और अटलांटिक सिटी, दो विशाल जुआ स्थानों के साथ, आप सोचेंगे कि स्लॉट अमेरिका में सबसे लोकप्रिय हैं। हालाँकि, ये खेल अब तक जापान में सबसे लोकप्रिय हैं।

जापान में पचिनको की लोकप्रियता

तथाकथित पचिनको पार्लर देश के कोने-कोने में हैं। 2015 में, जापान के पचिनको बाजार ने लास वेगास, मकाऊ और सिंगापुर के संयुक्त राजस्व से अधिक जुआ राजस्व उत्पन्न किया।

6. अधिकांश जुए के व्यसनी स्लॉट खिलाड़ी हैं

1990 के दशक की शुरुआत से, अधिकांश लोग जो गैम्बलर्स एनोनिमस मीटिंग्स में जाते हैं और इसी तरह की जुए की लत की मदद चाहते हैं, वे स्लॉट मशीन खिलाड़ी हैं। उनके बाद स्पोर्ट्स बेटर्स और कार्ड खिलाड़ी हैं।

5. स्लॉट खेलने की कोई रणनीति नहीं है

कुछ "ऑनलाइन विशेषज्ञ" दावा कर सकते हैं और आपको बेचने की कोशिश कर सकते हैं, इसके बावजूद स्लॉट्स पर आपके जीतने की संभावना बढ़ाने के लिए कोई प्रभावी रणनीति नहीं है।

सभी स्लॉट किस्मत पर आधारित हैं, और आपको स्लॉट मशीनों के लिए गाइड और रणनीति खरीदने में अपना समय या पैसा बर्बाद नहीं करना चाहिए।

4. स्लॉट खेल जीवन बदलने वाले हो सकते हैं

यदि आप कुछ समय से जुए में हैं, तो आपने शायद कुछ भाग्यशाली खिलाड़ियों के बारे में सुना होगा जिन्होंने कैसीनो गेम खेलकर लाखों डॉलर जीते हैं।

ये सभी जीत स्लॉट गेम के माध्यम से हासिल की गईं, विशेष रूप से, प्रगतिशील स्लॉट जैकपॉट।

कोई भी अन्य कैसिनो गेम उस पेआउट की बराबरी नहीं कर सकता जो प्रगतिशील स्लॉट मशीनें दे सकती हैं। उदाहरण के लिए, प्रसिद्ध मेगाबक्स प्रगतिशील स्लॉट मशीन जुए की दुनिया में सर्वोत्तम भुगतान की पेशकश के लिए जानी जाती है।

इसने एक भाग्यशाली खिलाड़ी को $40 मिलियन के करीब भुगतान किया, और कई अन्य स्लॉट खिलाड़ियों को लाखों डॉलर का भुगतान किया।

3. पेशेवर स्लॉट मशीन खिलाड़ी मौजूद हैं

हालाँकि स्लॉट्स खेलने की कोई रणनीति नहीं है या अपने खेल को बेहतर बनाने का कोई तरीका नहीं है, कुछ खिलाड़ियों ने इन खेलों को पेशेवर रूप से जीने के लिए खेलने में कामयाबी हासिल की है।

पेशेवर स्लॉट खिलाड़ी मौजूद हैं Oppabet

हालांकि ये खिलाड़ी अपने स्लॉट कौशल में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं, फिर भी वे स्लॉट का विश्लेषण करने, सर्वोत्तम भुगतान दर खोजने और लंबे समय में खुद को सर्वश्रेष्ठ जीतने की संभावना देने के लिए विभिन्न बैंकरोल प्रबंधन योजनाओं को लागू करने में बहुत प्रयास करते हैं।

2. ऑनलाइन स्लॉट आम तौर पर बेहतर भुगतान करते हैं

पिछले तथ्य के अनुरूप, डेटा का एक और दिलचस्प टुकड़ा यह है कि ऑनलाइन स्लॉट अपने भूमि-आधारित समकक्षों की तुलना में बेहतर भुगतान करते हैं।

अधिकांश भूमि-आधारित स्लॉट मशीनें 80 के दशक के मध्य और 90 के दशक के मध्य के बीच RTP प्रतिशत प्रदान करती हैं। इसकी तुलना में, ऑनलाइन स्लॉट गेम आम तौर पर 94% और 98% के बीच RTP संख्या प्रदान करते हैं।

1. कोई गर्म और ठंडा स्लॉट नहीं है

स्लॉट गेम के बारे में सबसे लोकप्रिय गलत धारणाओं में से एक यह है कि "हॉट" और "कोल्ड" स्लॉट हैं। जब आप कई खिलाड़ियों को इस बारे में बात करते हुए सुनेंगे, तो वास्तव में ऐसी कोई बात नहीं है, इसलिए अपने आप को इस मानसिकता में न आने दें।

स्लॉट्स गर्म या ठंडे नहीं हो सकते, क्योंकि उन्हें पूरी तरह से यादृच्छिक रूप से प्रोग्राम किया जाता है। प्रत्येक नया परिणाम पिछले परिणामों से पूरी तरह से स्वतंत्र है।

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments

Popular posts from this blog

अपने मुफ्त स्पिन का बेहतर उपयोग करने के लिए टिप्स

जुआ के बारे में सबसे अच्छा उद्धरण

सबसे लोकप्रिय कैसीनो टेबल और कार्ड गेम