7 कार्ड स्टड पर जीतने के लिए टिप्स और रणनीति बजाना

Free Poker Dice photo and picture


7 कार्ड स्टड हाई-लो स्प्लिट खेलने की मूल बातें

7 कार्ड स्टड 8 शोडाउन तक 7 कार्ड स्टड की तरह ही खेलता है, हालांकि आमतौर पर अधिक कार्रवाई होती है। बड़ा अंतर यह है कि पॉट उच्चतम पोकर हाथ और सर्वोत्तम संभव कम हाथ के बीच 50/50 विभाजित हो जाता है। सभी हाथों में योग्यता कम नहीं होती है।

लो हैंड होने के लिए, आपको अपने हाथ में 8 या उससे कम रैंक वाले 5 कार्ड चाहिए। और आप इस लो हैंड के हिस्से के रूप में एक जोड़ी को शामिल नहीं कर सकते। तो 8-7-6-5-4 के साथ एक हाथ कम हाथ के रूप में योग्य होगा, भले ही यह सीधा भी हो। लेकिन जोड़ी के कारण 7-7-6-5-4 लो हैंड के रूप में योग्य नहीं होगा।

यदि आप 7 कार्ड स्टड खेलने के तरीके से परिचित नहीं हैं, तो संक्षेप में खेल यहां है।

प्रत्येक खिलाड़ी को 7 कार्ड मिलते हैं। तसलीम में, आप उन कार्डों का उपयोग मानक पोकर हैंड रैंकिंग का उपयोग करके सर्वोत्तम संभव पोकर हाथ को एक साथ रखने के लिए करते हैं।

आपके पास कार्रवाई को चलाने के लिए मजबूर दांव के रूप में एंटीस हैं, फिर आपके पास प्रत्येक राउंड के बीच में सट्टेबाजी के साथ खेलने के कई राउंड हैं। Oppabet

स्मार्ट 7 कार्ड स्टड 8 प्लेयर का लक्ष्य पॉट को "स्कूप" करना है। यह एक ऐसी स्थिति है जहां आप हाई हैंड और लो हैंड दोनों को एक साथ जीतते हैं।

आप अपने हाथ में मौजूद 7 कार्डों से 2 अलग-अलग हाथ बनाकर ऐसा करते हैं।

उदाहरण के लिए, आपके पास एक फ्लश हो सकता है (एक ही सूट के 5 कार्ड, आपके उच्च कार्ड के रूप में इक्का के साथ)। वह अधिकतम 7 कार्ड स्टड गेम में उच्च जीत हासिल करेगा। लेकिन आपके पास 6-5-4-3-ए भी हो सकता है, जो क्वालीफाइंग लो हैंड भी हो सकता है।

किसी भी अन्य कार्ड की तुलना में हाई-लो स्प्लिट गेम्स में इक्के अधिक महत्वपूर्ण होते हैं क्योंकि वे आपके हाथ में उच्चतम कार्ड और आपके हाथ में सबसे कम कार्ड दोनों के रूप में गिने जा सकते हैं।

एक अंतिम भेद है जो एक टिप्पणी को भी वारंट करता है।

क्वालीफाइंग लो हैंड में एक जोड़ी नहीं हो सकती है, लेकिन यह फ्लश या स्ट्रेट हो सकता है। वे पदनाम हाथ की योग्यता के साथ कम हाथ के रूप में हस्तक्षेप नहीं करते हैं।

7 कार्ड स्टड 8 में बेटिंग और डीलिंग
व्यापक स्ट्रोक में, यहां बताया गया है कि 7 कार्ड स्टड 8 में डीलिंग और बेटिंग कैसे होती है।

कोई भी कार्ड बांटे जाने से पहले, सभी को पॉट में एक एंटे डालना होता है। यह जबरदस्ती का दांव है। चींटियों के बिना, कोई कार्य नहीं होगा, क्योंकि कुछ भी दांव पर नहीं होगा। आप तब तक फोल्ड कर सकते हैं जब तक आपको सुपर-प्रीमियम हैंड न मिल जाए।

एक बार एंटी पोस्ट हो जाने के बाद, सभी को शुरू करने के लिए 3 कार्ड मिलते हैं। इनमें से पहले 2 कार्ड फेस-डाउन बांटे जाते हैं, और तीसरे कार्ड फेस-डाउन बांटे जाते हैं। सट्टेबाजी का दौर चलता है। सबसे कम फेस-अप कार्ड यह निर्धारित करता है कि किसे दांव लगाना है, जो "लाना-इन" है।

सट्टेबाजी के इस दौर के बाद, प्रत्येक खिलाड़ी को एक और कार्ड बांटा जाता है, फेस-अप। इसे चौथी गली कहा जाता है। इसके बाद, बारी-बारी से सट्टेबाजी का दौर चलता है।

इस गली से शुरू होकर, और उसके बाद हर गली में, सबसे अच्छे हाथ वाला व्यक्ति पहले दांव दिखाता है। बेटिंग टेबल के चारों ओर दक्षिणावर्त चलती है।

यह फिर से 5वीं गली और 6ठी गली के लिए दोहराता है।

अंतिम कार्ड, नदी, सभी को आमने-सामने बांटा जाता है।

आपके दांव का आकार शुरू से ही खेल में निर्धारित सीमाओं से निर्धारित होता है। शुरुआती दौरों के दौरान, दांव बाद के दौरों के आकार का आधा होता है। उदाहरण के लिए, $2/$5 7 कार्ड स्टड 8 गेम में, पहले 4 सड़कों के दौरान दांव $2 की वृद्धि में होना चाहिए, फिर 5वीं सड़क, 6ठी सड़क और नदी पर, दांव $5 की वृद्धि में लगाया जाना चाहिए।

यदि आप कर सकते हैं, तो आप पॉट को स्कूप करना चाहते हैं - दूसरे शब्दों में, उच्च और निम्न दोनों को जीतें।

तसलीम में, जो खिलाड़ी अभी भी कार्रवाई में हैं (जो मुड़े नहीं हैं) अपने पत्ते दिखाते हैं। आप सबसे अच्छा 5-कार्ड हाथ कर सकते हैं। घरेलू खेलों में, आपको आम तौर पर यह घोषित करने की आवश्यकता होती है कि आप उच्च, निम्न, या दोनों जा रहे हैं।

यदि आप घोषणा करते हैं कि आप दोनों जा रहे हैं, और आपका एक हाथ हार जाता है, तो आप आधा पॉट जीतने के योग्य नहीं हैं।
अधिकांश घरेलू खेलों में, घोषणा एक साथ होती है। खिलाड़ी पहले 1, 2, या 3 सिक्के डालते हैं (1 कम के लिए, 2 उच्च के लिए, और 3 दोनों के लिए)। वे सभी एक ही समय में अपने हाथ खोलते हैं ताकि सभी एक ही समय में घोषणा करें।

कैसीनो पोकर गेम में आपको घोषित करने की आवश्यकता नहीं है। कैसीनो सेटिंग में सभी पोकर गेम के लिए नियम यह है कि "कार्ड बोलते हैं।" यहां तक ​​कि अगर आप सबसे अच्छा संभव 5-कार्ड हाथ घोषित नहीं करते हैं, अगर आपके पास यह है, तो आप जीत जाते हैं।

स्टड पोकर के इस संस्करण में होल्डिंग और फोल्डिंग अलग हैं

7 कार्ड स्टड 8 में अधिकांश शुरुआती इसे उड़ाते हैं क्योंकि वे बहुत सारे हाथ खेलते हैं। चूँकि आप आधे पॉट को हाई से जीत सकते हैं या आधे पॉट को लो से जीत सकते हैं, उन्हें लगता है कि उनके पास जीतने के दोगुने तरीके हैं। इसलिए वे अधिक हाथ खेलते हैं।

7 कार्ड स्टड जीतना 8 खिलाड़ी समझते हैं कि लगातार मुनाफे की कुंजी खिलाड़ी के पास कम हाथ हैं, अधिक हाथ नहीं। आपका लक्ष्य केवल ऐसे हाथ खेलना होना चाहिए जो उच्च और निम्न दोनों जीतने की क्षमता प्रदान करते हैं। हाई-लो पोकर में जहां मुनाफा होता है, वहां पॉट को स्कूप करना है।

यह असामान्य तरीके से हाथ शुरू करने का मूल्य भी बदलता है। उदाहरण के लिए, नियमित 7 कार्ड स्टड में, छेद में राजा या रानी की जोड़ी एक अच्छा शुरुआती हाथ है।

लेकिन चूँकि कम हैण्ड्स आधा पॉट जीत सकते हैं, होल में इक्के वाले खिलाड़ी सामान्य से अधिक खेलेंगे। इसका मतलब है कि आप उच्च के लिए तैयार होने की अधिक संभावना रखते हैं, भले ही आपका प्रतिद्वंद्वी कम हाथ बनाने की उम्मीद कर रहा हो।

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments

Popular posts from this blog

अपने मुफ्त स्पिन का बेहतर उपयोग करने के लिए टिप्स

जुआ के बारे में सबसे अच्छा उद्धरण

सबसे लोकप्रिय कैसीनो टेबल और कार्ड गेम