ऑनलाइन गेमिंग: रूलेट

Free Roulette Gambling photo and picture



रूले एक कैसीनो गेम है जहां सभी दांव घर या कैसीनो बैंक के खिलाफ लगाए जाते हैं।

 यह खेल जो कभी केवल वास्तविक समय में था, अब ऑनलाइन कैसीनो खेलों में बदल गया है जिसने रूले के खेल को और भी लोकप्रिय बना दिया है। खेल पेरिस शहर से आता है, फ्रांसीसी शब्द के बाद जिसका अर्थ है "छोटा पहिया" जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, रूलेट एक छोटा पहिया खेल है जहाँ पहिया गिने हुए और रंगीन स्तंभों की झुकी हुई मेज के चारों ओर घूमता है। Oppabet

रूले यूरोप के सांस्कृतिक इतिहास का एक हिस्सा है, हालांकि रूले का थोड़ा अलग संस्करण, अमेरिकी रूले, जल्द ही अस्तित्व में आया और यूरोपीय रूले के अधिक पुराने संस्करण के लिए एक नया स्वाद बनाया। दोनों के बीच का अंतर बताने के लिए ज्यादा नहीं है, लेकिन खेल की गतिशीलता को बदलने के लिए काम करता है। अंतर केवल इतना है कि यूरोपीय रूले में रंगीन या क्रमांकित स्लॉट 0 से 37 तक होते हैं, जबकि रूले के अमेरिकी संस्करण में, खेल में एक € œ00†जोड़ा जाता है, जो घर के पक्ष में दांव को झुकाता है या ऑनलाइन कैसीनो। सभी संख्याओं का अपना रंग होता है और "0" या "00" के अपवाद के साथ जो हरे रंग में होते हैं, बाकी संख्याएँ या तो लाल या काले रंग में होती हैं, और 1 से 36 तक की संख्याएँ होती हैं।
रूलेट में बेटिंग टेबल की दो शैलियाँ हैं, अर्थात् सिंगल बेटिंग लेआउट जिसके एक छोर पर रूलेट व्हील है और केंद्र में स्थित व्हील के साथ डबल लेआउट।

खेल

रूले का खेल बहुत ही रोचक और सरल तरीके से काम करता है। डीलर खिलाड़ियों को उनकी खरीद के आधार पर चिप्स देता है।
आप अपने चिप्स को रूलेट टेबल पर अलग-अलग पोजीशन में रखकर कई तरह के दांव लगा सकते हैं। इसके बाद डीलर रूलेट व्हील को वामावर्त दिशा में घुमाता है और फिर गेंद को विपरीत दिशा में घुमाता है। गेंद फेंके जाने और धीमी होने के बाद और दांव लगाने की अनुमति नहीं है। गेंद अंततः विजेताओं और हारने वालों को तय करने वाले पहिये पर रंगीन और गिने हुए स्लॉट में से एक में गिरती है। नुकसान एकत्र किए जाते हैं और जीत संख्या के आधार पर वितरित की जाती है चाहे वह विषम हो या सम और उस रंग पर भी जिस पर दांव लगाया गया है। यदि अंतिम गेंद की स्थिति शर्त से मेल खाती है, तो जीत होती है। खेल के भुगतान का भुगतान किए गए पीएफ बेट के प्रकार पर निर्भर करता है।

रणनीतियाँ

रूले के खेल में कोई सटीक रणनीति नहीं होती है। आप इस बारे में समझदार हो सकते हैं कि आप अपने बटुए के आधार पर क्या दांव लगाते हैं और एक निश्चित संख्या के हिट होने की संभावना पर भी, लेकिन इसके अलावा यह पूरी तरह से मौका का खेल है। हालाँकि, कुछ बातों को ध्यान में रखा जा सकता है, अर्थात्,
यूरोपीय रूले ने घर की जीत की बढ़त को 5.26% से घटाकर 2.1% कर दिया

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments

Popular posts from this blog

अपने मुफ्त स्पिन का बेहतर उपयोग करने के लिए टिप्स

जुआ के बारे में सबसे अच्छा उद्धरण

सबसे लोकप्रिय कैसीनो टेबल और कार्ड गेम