क्या ऑनलाइन रूलेट धांधली या एक निष्पक्ष खेल है - सुनिश्चित करने के लिए कैसे पता करें?

Free Billiards To Play photo and picture


इसकी कल्पना करें। आप एक ऑनलाइन कैसीनो के साथ साइन अप करते हैं, एक ऑनलाइन बोनस का दावा करते हैं, और अपना पसंदीदा रूलेट गेम खेलना शुरू करते हैं।

फिर, जैसे ही आप खेल में चिप्स की एक ठोस राशि जमा करते हैं, आपकी किस्मत आपके खिलाफ हो जाती है, और आप जीत से ज्यादा हार जाते हैं।

सभी ऑनलाइन जुआरियों ने कभी न कभी इस भावना का अनुभव किया है। और, ऐसी स्थितियों में, खिलाड़ी के मुंह में अक्सर खट्टा स्वाद आ जाता है, यह सोचकर कि उन्हें बहला-फुसलाकर जुए में फंसाया गया है और उनका पैसा छीन लिया गया है।

इसे जोड़ने के लिए, यह तथ्य कि आप घर पर अकेले बैठे अपरिचित एल्गोरिदम और पर्दे के पीछे के सॉफ़्टवेयर द्वारा चलाए जा रहे ऑनलाइन गेम खेल रहे हैं, मदद नहीं करता है। यह संदेह करना आसान है कि खेल आपके खिलाफ तय हो सकता है।

तो, क्या ऑनलाइन रूलेट में धांधली हुई है? यहां वह सब कुछ है जो आपको ऑनलाइन और लाइव कैसीनो रूलेट खेलने से पहले जानना चाहिए। Oppa888

क्या ऑनलाइन रूले में हेराफेरी हुई है?

इस धारणा को तुरंत दूर करने के लिए, नहीं, ऑनलाइन रूलेट तय नहीं है। ऐसा तब होता है जब आप एक लाइसेंस प्राप्त और सिद्ध ऑनलाइन जुआ साइट पर गेम खेल रहे होते हैं।

यह संक्षिप्त उत्तर है जिसे हम ऑनलाइन रूलेट हेराफेरी पर इस विस्तृत पृष्ठ पर महत्वपूर्ण रूप से विस्तृत करेंगे।

इसलिए, यदि अधिकांश ऑनलाइन कैसीनो साइटें लाइसेंस प्राप्त हैं और लाइसेंस प्राप्त साइटें गेम में हेराफेरी नहीं करती हैं, तो इतने सारे मुखर ऑनलाइन खिलाड़ी यह दावा क्यों कर रहे हैं कि ऑनलाइन रूलेट गेम फिक्स हैं?

इस मंत्र के इतना लोकप्रिय होने का मुख्य कारण तथाकथित "जुआरी का पश्चाताप" है।

संक्षेप में, ऐसी बातों का दावा करने वाले ऑनलाइन रूलेट खिलाड़ी मुख्य रूप से अपने पैसे गंवाने का अफसोस महसूस करते हैं।

वे इस तथ्य को स्वीकार नहीं कर सकते हैं कि वे हार गए हैं और बाहरी कारकों की तलाश करना शुरू कर देते हैं ताकि वे जितना खर्च कर सकते हैं उससे अधिक खो दें।

यह कठोर लग सकता है, लेकिन जुए की समस्या से पीड़ित लोगों में अंधविश्वास और तर्कहीन अविश्वास आम हैं।

ऑनलाइन रूलेट के बारे में सबसे आम मिथकों को देखते हुए, आपको यह देखकर आश्चर्य होगा कि खिलाड़ी क्या दावा करते हैं।

क्या रूले में हेराफेरी की गई है

ऑनलाइन गेम में एल्गोरिदम को ठीक करने से लेकर लाइव ऑनलाइन रूलेट में टेबल के नीचे ब्रेक का उपयोग करने तक, साजिश के सिद्धांत अक्सर गहरे जाते हैं और जितना अधिक आप उन्हें पढ़ते हैं, उतने ही अजनबी हो जाते हैं।

जब आप इस बारे में एक सेकंड के लिए रुकते हैं, तो आप महसूस करते हैं कि ये साहसिक दावे और कुछ नहीं बल्कि सिद्धांत और मिथक हैं जो किसी भी तथ्यात्मक डेटा द्वारा समर्थित नहीं हैं।

बेशक, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि किसी भी उद्योग में नकली व्यवसाय हैं। ऑनलाइन जुआ इस समस्या से मुक्त नहीं है।

निश्चित रूप से साइटों का एक छोटा सा प्रतिशत है जो केवल धोखाधड़ी करने वाले ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित करता है। लेकिन, जब तक आप एक सुरक्षित और लाइसेंस प्राप्त ऑनलाइन कैसीनो में खेलते हैं, आपको इस बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि ऑनलाइन रूलेट गेम में धांधली है या निष्पक्ष।

क्या ऑनलाइन लाइव रूलेट टेबल्स में हेराफेरी हो सकती है?
जब लाइव रूलेट टेबल की बात आती है, तो स्थिति और अधिक दिलचस्प हो जाती है, क्योंकि आपके पास समीकरण में एक मानवीय तत्व शामिल होता है।

हालांकि, यहां तक ​​कि सट्टेबाजी की प्रक्रिया में क्रूपीयर के रूप में शामिल मानव कर्मचारियों के साथ, एक ईमानदार ऑनलाइन कैसीनो इस मोर्चे पर दुर्भावना के लिए कोई जगह नहीं छोड़ता है।

हर ऑनलाइन लाइव कैसीनो रूलेट क्रुपियर को पेशेवर प्रशिक्षण से गुजरना पड़ता है। इतना ही नहीं, उन्हें ईंट-और-मोर्टार कैसीनो में अपने सहयोगियों की तरह लाइसेंस प्राप्त करना होगा।

इसे देखते हुए, आपको लाइव रूलेट डीलर द्वारा आपके खिलाफ गेम फिक्स करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। वे अपनी नौकरी और इसके साथ-साथ ऑनलाइन कैसीनो की प्रतिष्ठा को जोखिम में डाल रहे होंगे।

ऑनलाइन लाइव डीलर रूलेट गेम में मानक ऑनलाइन टेबल की तुलना में धांधली होने की संभावना कम होती है।

लाइव रूलेट टेबल पर कई खिलाड़ी हैं, जिसका अर्थ है कि किसी भी धोखा देने की संभावना कम है।

इतना ही नहीं, बल्कि इन लाइव रूलेट गेम्स को सीधे सॉफ्टवेयर प्रदाता के स्टूडियो से स्ट्रीम किया जाता है। दूसरे शब्दों में, ऐसी प्रणाली में धोखा देने के लिए किसी के लिए बहुत सारे चेक और बैलेंस शामिल हैं।

यह विशेष रूप से मामला है यदि आप NetEnt और Evolution Gaming जैसी पुरस्कार विजेता सॉफ्टवेयर कंपनियों द्वारा बनाया गया लाइव रूलेट गेम खेल रहे हैं।

रूले में RNG की भूमिका
मानक ऑनलाइन रूलेट खेलों पर वापस जाएं, सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक जो यह सुनिश्चित करती है कि इन खेलों में धांधली नहीं हुई है, वह आरएनजी सॉफ्टवेयर है।

रैंडम नंबर जेनरेटर एल्गोरिदम वह प्रमुख तत्व है जो सुनिश्चित करता है कि ऑनलाइन रूलेट स्पिन का हर परिणाम निष्पक्ष और पूरी तरह से यादृच्छिक हो।

तो, यह सॉफ्टवेयर कैसे काम करता है?

सरल शब्दों में, RNG सॉफ्टवेयर अरबों में परिणाम उत्पन्न करता है, यहाँ तक कि खरबों संभावित परिणाम कई बार प्रति सेकंड।

क्या रूलेट टेबल में हेराफेरी की गई है

महत्वपूर्ण रूप से, यह सॉफ़्टवेयर तब भी काम करता रहता है जब आप गेम नहीं खेल रहे होते हैं। जिस क्षण आप बटन दबाते हैं, नवीनतम उत्पन्न RNG परिणाम रूलेट स्पिन के परिणाम में परिवर्तित हो जाता है।

आप यह तर्क दे सकते हैं कि चूंकि RNG ऐसा सॉफ़्टवेयर है जो संयोजन उत्पन्न करता है, एक दुर्भावनापूर्ण पक्ष जानकारी को रोक सकता है और हर बार वांछित परिणाम की गारंटी के लिए इसका उपयोग कर सकता है।

हालांकि, जैसा कि हर सेकेंड में बहुत अधिक संयोजन होते हैं, आरएनजी सॉफ्टवेयर यादृच्छिक के करीब है जैसा कि हम उम्मीद कर सकते हैं।

Oppa888 भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888 के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments

Popular posts from this blog

अपने मुफ्त स्पिन का बेहतर उपयोग करने के लिए टिप्स

जुआ के बारे में सबसे अच्छा उद्धरण

सबसे लोकप्रिय कैसीनो टेबल और कार्ड गेम