दुनिया में शीर्ष 5 सबसे लोकप्रिय कैसीनो खेल

Free Whirl Cards photo and picture


कैसीनो गेम #1 - स्लॉट

अन्य लोकप्रिय कैसीनो खेलों की तुलना में स्लॉट मशीन एक आधुनिक आविष्कार है। 1800 के अंत में स्लॉट्स ने अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की, सैन फ्रांसिस्को के एक मैकेनिक की असमानता के कारण।


स्लॉट मज़ेदार और नासमझ हैं - उन्हें गेम खेलने के लिए आपकी ओर से किसी प्रकार की रणनीति की आवश्यकता नहीं है। आपके आनंद लेने के लिए वे अक्सर कैसीनो ग्राफिक्स और थीम भी पेश करते हैं।


स्लॉट खेलने के लिए, बस मशीन में एक सिक्का डालें, बटन दबाएं (या लीवर को खींचें), और मशीन प्रतीकों के संयोजन को प्रकट करेगी। संयोजन के आधार पर, आप जीतते हैं या हारते हैं। कुछ मामलों में, आप एक प्रगतिशील खजाना प्राप्त कर सकते हैं जो आपके जीवन को सेकंडों में बदल सकता है।


आपको स्लॉट खेलने के लिए बहुत अधिक पैसा खर्च करने की भी आवश्यकता नहीं है।

उदाहरण के लिए, पैनी स्लॉट्स के साथ, आपको अपना पूरा कैश बर्बाद नहीं करना पड़ेगा, और आप पूरे दिन जुए का आनंद ले पाएंगे।


स्लॉट्स के ऑनलाइन संस्करण में सभी प्रकार के यांत्रिकी और ग्राफिक्स के साथ हजारों विभिन्न विकल्प हैं। वे आम तौर पर रसदार बोनस और प्रचार के साथ आते हैं, इसलिए नीचे दिए गए स्लॉट साइटों को बेझिझक आज़माएं।


रियल मनी स्लॉट ऑनलाइन के लिए सुरक्षित केसिनो Oppa888

कैसीनो खेल #2 - डांडा

ब्लैकजैक एक कैसीनो गेम है जिसे आप दुनिया भर में कहीं भी पा सकते हैं, चाहे कोई भी स्थान हो। लाठी की उत्पत्ति 1700 के दशक के दौरान फ्रांस में हुई थी, और यह एक समान कार्ड गेम का एक रूपांतर है।


लाठी को आपके विचार से कहीं अधिक कौशल की आवश्यकता होती है - खेल खेलने में अक्सर यह शामिल होता है कि आप अपने सर्वोत्तम निर्णय का उपयोग करते हैं।


यहां बताया गया है कि खेल कैसे काम करता है: आपके द्वारा निपटाए जाने वाले हाथ में एक मान होना चाहिए जो संख्या 21 के जितना संभव हो उतना करीब हो। कोई भी हाथ जो 21 से अधिक है, एक बस्ट है। फ़ेस कार्ड का मान भी आमतौर पर 10 होता है।


ब्लैकजैक के कुछ संस्करण नीचे सूचीबद्ध हैं:


फेस अप 21

स्पेनिश 21

क्लासिक ब्लैकजैक

बिल्कुल सही जोड़े

यूरोपीय डांडा

लाठी इतना लोकप्रिय खेल कैसे बन गया?

इसका एक मुख्य कारण यह है कि अगर आप अच्छा खेलते हैं तो हाउस एज बेहद कम है।


इष्टतम रणनीति के साथ गेम के सर्वोत्तम रूपों में यह कैसा दिखता है।


ब्लैकजैक स्विच - 0.17% हाउस एडवांटेज

स्पेनिश 21 - 0.38% हाउस एडवांटेज

पारंपरिक डांडा - 1% हाउस एडवांटेज

अनुसंधान से पता चलता है कि सबसे लोकप्रिय टेबल गेम में अक्सर ऐसे नियम होते हैं जिन्हें समझना आसान होता है। ब्लैकजैक निश्चित रूप से ऊपर है, और कोई भी एक या दो मिनट में खेलना सीख सकता है।


इसके अलावा, यू.एस. में सबसे लोकप्रिय कैसीनो खेलों पर एक त्वरित नज़र डालने से पता चलता है कि उनमें स्लॉट, ब्लैकजैक और पोकर शामिल हैं। यह काफी हद तक मेरी बात साबित करता है।


ब्लैकजैक अधिकांश व्यक्तिगत और ऑनलाइन कैसीनो में उपलब्ध है। यदि आप बाद वाले को आज़माना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए पृष्ठ को देखें।


सर्वश्रेष्ठ रियल मनी ब्लैकजैक कैसीनो ऑनलाइन

कैसीनो गेम #3 - रूले

रूले अधिकांश कैसिनो में पाया जाने वाला एक लोकप्रिय टेबल गेम है - इसमें 1 से 36 तक की संख्या वाले अलग-अलग स्लॉट के साथ चरखा शामिल होता है। स्लॉट में लाल और काले रंग के वैकल्पिक रंग भी होते हैं।


गेम खेलने के लिए, पहिया घूमने से पहले आपको एक निश्चित संख्या या रंग (या दोनों) पर दांव लगाना होगा। यदि गेंद आपके रंग या संख्या के अनुरूप स्लॉट में गिरती है, तो आप गेम जीत जाते हैं। Oppa888


लाठी की तरह, रूले के कई अलग-अलग लोकप्रिय संस्करण हैं, जिनमें शामिल हैं:


अमेरिकी रूलेट

यूरोपीय रूले

डबल बॉल रूले

मल्टी-व्हील रूलेट

रैपिड रूले

रूले की सभी विविधताओं में चरखा शामिल होता है जिसमें क्रमांकित स्लॉट होते हैं जो रंग में वैकल्पिक होते हैं। हालांकि, मुख्य अंतर खेलों के नियमों और पेसिंग में है।


टिप्पणी:

अमेरिकी संस्करण में दो शून्य हैं जो हाउस एज को नाटकीय रूप से बढ़ाते हैं। यदि आप रूले को आजमाना चाहते हैं, तो आपको ऐसे रूपों को खेलने की कोशिश करनी चाहिए जिनमें केवल एक शून्य शामिल हो।


रूलेट इतना लोकप्रिय क्यों है? यह खेलना आसान है और सभी कैसीनो जाने वालों के लिए सुलभ है। इसके अलावा, जैसे-जैसे आप गेम खेलना जारी रखेंगे, आप सीखेंगे कि यह कैसे बेहतर काम करता है, इस प्रकार आपके जीतने की संभावना बढ़ जाती है।


यदि आप इसे अपने घर के आराम से आज़माना चाहते हैं, तो हमने आपके लिए कुछ टॉप रेटेड रूलेट कैसीनो चुने हैं।


वास्तविक धन के लिए शीर्ष रूलेट केसिनो


कैसीनो गेम #4 - बैकारेट


खेलने के लिए एक और मजेदार कैसिनो गेम बैकारेट है - यह नाम "बकारा" शब्द से निकला है, जिसका इतालवी में अनुवाद "शून्य" होता है। इस खेल की उत्पत्ति 1400 के दशक के दौरान इटली में हुई थी, जिसने इसे दुनिया के सबसे पुराने ताश के खेलों में से एक बना दिया।


ब्लैकजैक के समान, बैकारेट का उद्देश्य एक हाथ का कुल मूल्य नौ या उसके करीब (21 के बजाय) होना है। गेम में, सभी फेस कार्ड और दहाई का मान शून्य होता है।


यहाँ मुख्य अंतर यह है कि आप इस बारे में कोई निर्णय नहीं लेते हैं कि सर्वश्रेष्ठ स्कोर कैसे प्राप्त करें। बैकारेट के नियम पूर्व निर्धारित करते हैं कि खिलाड़ी के हाथ में एक और कार्ड जोड़ा जाएगा या नहीं।


आप बैकारेट में डीलर या खिलाड़ी पर भी दांव लगा सकते हैं और यहां तक कि ड्रॉ भी वापस कर सकते हैं। लाठी में, आप अपने हाथ से खेलते हैं।

Oppa888 भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888 के साथ खेलें और जीतें

Comments

Popular posts from this blog

अपने मुफ्त स्पिन का बेहतर उपयोग करने के लिए टिप्स

जुआ के बारे में सबसे अच्छा उद्धरण

सबसे लोकप्रिय कैसीनो टेबल और कार्ड गेम