लाठी और पोकर खिलाड़ियों के बीच 5 अंतर







Free To Play Card Game photo and picture



















यहां ब्लैकजैक खिलाड़ियों और पोकर खिलाड़ियों के बीच पाँच अलग-अलग अंतर हैं।

1 - ब्लैकजैक खिलाड़ी सख्त नियम के अनुयायी होते हैं

पोकर और ब्लैकजैक के बीच सबसे बड़ा अंतर रणनीति की अवधारणा है।

जबकि पोकर खिलाड़ी खेल के लिए कई अलग-अलग रणनीतिक दृष्टिकोण अपना सकते हैं, लाठी कठोर है। लाठी खेलने का एक सार्वभौमिक रूप से स्वीकृत तरीका है जो खिलाड़ियों को पैसे जीतने का सबसे अच्छा मौका देता है।

इस रणनीति का पालन करना पुस्तक द्वारा खेलना भी कहा जाता है। जबकि विशिष्ट हाथों को खेलते समय कुछ हिलने-डुलने की गुंजाइश होती है, सबसे लाभदायक ब्लैकजैक खिलाड़ी हर समय किताब से चिपके रहते हैं।

हालांकि यह एक सामान्यीकरण है, असाधारण ब्लैकजैक खिलाड़ी पोकर खिलाड़ियों की तुलना में अधिक तकनीकी और कम रचनात्मक हैं। यह केवल इसलिए है क्योंकि पोकर रचनात्मकता को पुरस्कृत करता है जबकि लाठी इसे दंडित करती है। Oppa888

अगर किसी ने एक श्रव्य को बुलाने और किताब के खिलाफ खेलने का फैसला किया, तो संभावना से अधिक वह अपना पूरा बैंकरोल खो देगा। ब्लैकजैक रणनीति शुरू में कुछ जटिल है, और बहुत सारे परिदृश्य हैं नए खिलाड़ियों को सीखना चाहिए कि कैसे नेविगेट करना है।

लेकिन एक बार जब वे समझ जाते हैं कि प्रत्येक हाथ को कैसे खेलना है, तो खेल को समझना काफी आसान हो जाता है।

2 - पोकर खिलाड़ी सामान्य से हट सकते हैं

जबकि ब्लैकजैक खिलाड़ियों को सख्त नियमों और एक प्रकार की रणनीति का पालन करना चाहिए, पोकर थोड़ा अधिक लचीला है।

खेलने की कई प्रभावी शैलियाँ हैं जो प्रश्न में खिलाड़ी के आधार पर शुद्ध लाभ कमा सकती हैं। यदि कोई खिलाड़ी रचनात्मक, बहुमुखी और अपने पैरों पर सोचने में सक्षम नहीं है, तो वह पोकर टेबल पर जीवित नहीं रहेगा।

पोकर खिलाड़ियों के लिए रचनात्मकता जरूरी है क्योंकि वे अन्य जुआरियों के खिलाफ खेल रहे हैं। यह ब्लैकजैक से बिल्कुल अलग है, एक ऐसा गेम जिसमें खिलाड़ी घर का प्रतिनिधित्व करने वाले डीलर के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं।

पोकर

एक ब्लैकजैक डीलर को नियमों के एक सख्त सेट द्वारा खेलना चाहिए जो प्रवंचना, धोखे और रचनात्मक खेल के तत्वों को हटा देता है। हालांकि, अन्य पोकर खिलाड़ियों को उनके अपने उपकरणों पर छोड़ दिया जाता है और नियमों के एक सख्त सेट पर नहीं रखा जाता है। Oppa888

अक्सर, जो खिलाड़ी अजेय प्रतीत होने वाले हाथों के माध्यम से रचनात्मक रूप से बुनाई कर सकते हैं, वे सख्त नियम अनुयायियों की तुलना में अधिक समय तक चलते हैं।

यह उल्लेखनीय है कि ब्लैकजैक खिलाड़ियों की पोकर खिलाड़ियों से तुलना करते समय कुछ ओवरलैप होता है। आम तौर पर बोलते हुए, हालांकि, पोकर खिलाड़ी अपनी रणनीति और खेल की विशेष शैली चुन सकते हैं और चुन सकते हैं।

3 - ब्लैकजैक खिलाड़ियों की सीमा कम होती है

पोकर खिलाड़ियों को अक्सर कैसीनो में शीर्ष कुत्तों के रूप में माना जाता है। यह एक व्यक्तिपरक अवलोकन की तरह प्रतीत हो सकता है और आप तर्क दे सकते हैं कि अन्य खेलों में उच्च सामाजिक प्रतिष्ठा है।

कुछ मामलों में यह सही हो सकता है, लेकिन अधिकांश कैसिनो पोकर के खेल के महत्व को पहचानते हैं। कई लोग कैसीनो के पूरे हिस्से को पोकर रूम के रूप में खेल के लिए समर्पित करते हैं।

फिर भी, कैसीनो के चारों ओर बहुत सारे ब्लैकजैक टेबल स्थित हैं। ज्यादातर मामलों में, कुछ कारणों से ये टेबल पोकर टेबल की तुलना में बहुत कम एकांत में हैं। Oppa888

पोकर कहीं अधिक रणनीतिक और कभी-कभी अधिक अंतरंग खेल है। आपकी मेज पर मौजूद लोग ही सारा अंतर पैदा करते हैं, इसलिए पोकर खिलाड़ियों के पास प्रतियोगिता का मूल्यांकन करने का अवसर होना चाहिए।

यह दो खेलों के बीच सबसे महत्वपूर्ण अंतरों में से एक को प्रस्तुत करता है। ब्लैकजैक बस अपने खिलाड़ियों से कम की मांग करता है, जिसका अर्थ है कि ब्लैकजैक में सफल होने के लिए कौशल का निम्न स्तर आवश्यक है।

यदि आप ब्लैकजैक रणनीति को अंदर और बाहर जानते हैं और कार्डों की गिनती कर सकते हैं तो आप अनिवार्य रूप से अपने हाथों का 50% जीत सकते हैं। हालाँकि, पोकर खिलाड़ियों के लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता है।

प्रवेश के लिए यह निचली बाधा ब्लैकजैक को सभी कौशल स्तरों के लिए एक शानदार खेल बनाती है। इसके अतिरिक्त, विशेष रूप से पोकर की तुलना में इसे तेजी से समझना और सुधारना बहुत आसान है।

4 - पोकर खिलाड़ी अतिप्रतिस्पर्धी होते हैं

सबसे महान पोकर खिलाड़ियों में एक हत्यारा प्रवृत्ति होनी चाहिए यदि वे अंतिम व्यक्ति बनने की इच्छा रखते हैं।

पोकर अविश्वसनीय रूप से प्रतिस्पर्धी है और पोकर खिलाड़ियों के लिए समय-समय पर थोड़ा टेस्टी होना असामान्य नहीं है। ब्लैकजैक खिलाड़ियों को प्रतिस्पर्धी के रूप में भी जाना जाता है, हालांकि, यह प्रतिस्पर्धा का एक अलग प्रकार है। Oppa888

आप देखते हैं, ब्लैकजैक टेबल सौहार्द की भावनाओं को बढ़ावा देने के लिए जाने जाते हैं क्योंकि हर खिलाड़ी का एक ही लक्ष्य होता है: घर को हराना। ब्लैकजैक पोकर की तरह एक खिलाड़ी को एक दूसरे के खिलाफ खड़ा नहीं करता है।

पोकर कार्ड

आपके द्वारा खेले जा रहे पोकर की भिन्नता के आधार पर, यह संभावना से कहीं अधिक है कि आप अन्य कुशल खिलाड़ियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे। खिलाड़ियों को अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ अपनी पकड़ बनाने में सक्षम होना चाहिए जो मुश्किल हो सकता है।

जुआरियों को चतुराई से मात देनी होगी, चतुराई से आगे बढ़ना होगा और अंतत: प्रतिस्पर्धा को मात देनी होगी। पोकर कई कारणों से अधिक मांग वाला खेल हो सकता है।

पोकर खिलाड़ियों की इन बढ़ी हुई अपेक्षाओं का परिणाम आमतौर पर अतिप्रतिस्पर्धी वातावरण में होता है।

5 - डांडा खिलाड़ियों को सामाजिक होने की जरूरत नहीं है

लाठी खेलने के कई फायदे हैं। उनमें से एक यह है कि खिलाड़ी यह चुन सकते हैं कि वे अन्य जुआरियों के साथ कितना या कितना कम इंटरैक्ट करना चाहते हैं।

एक बार फिर, जब आप ब्लैकजैक खेलते हैं तो आपकी एकमात्र प्रतियोगिता घर होती है।

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments

Popular posts from this blog

अपने मुफ्त स्पिन का बेहतर उपयोग करने के लिए टिप्स

जुआ के बारे में सबसे अच्छा उद्धरण

सबसे लोकप्रिय कैसीनो टेबल और कार्ड गेम