पोकर में क्या धड़कता है?


Free Poker Blackjack photo and picture





























व्हाट बीट्स व्हाट चीट शीट

जैसा कि आप पोकर रैंकिंग की सूची में देख सकते हैं, रॉयल फ्लश पोकर में सबसे मजबूत और नायाब हैण्ड है जिसके प्राप्त होने की संभावना 2,598,960 हैंड्स में से एक है। संक्षेप में, इस हाथ से दो बार बिजली गिरने की तुलना में बिजली गिरने की काफी अधिक संभावना है। यह इतना दुर्लभ है। Oppa888

 

इसलिए जब आपको रॉयल फ्लश-FYI मिलता है, तो कई पेशेवर पोकर खिलाड़ियों को खेलने के वर्षों के बाद भी पांच-कार्ड रॉयल फ्लश नहीं दिया गया है-कोई भी आपको हरा नहीं सकता है। इस बीच, हाथ की बाकी रैंकिंग निम्नानुसार काम करती है:

एक जोड़ी एक उच्च कार्ड से बेहतर है;

एक दो जोड़ी एक जोड़ी को हरा देती है;
तीन तरह का एक दो जोड़ी से बेहतर है;
एक सीधा तीन प्रकार की तुलना में बेहतर है;
एक फ्लश सीधे को हरा देता है;
एक भरा हुआ घर एक फ्लश धड़कता है;
भरे हुए घर से चौपाया उत्तम है;
एक सीधा फ्लश एक तरह के चार को हरा देता है;
और अंतिम, एक शाही फ्लश एक सीधे फ्लश को हरा देता है
 

जीतना केवल पोकर हैंड्स रैंकिंग के बारे में नहीं है

पेशेवर पोकर खिलाड़ी पोकर हैंड्स रैंकिंग और "व्हाट बीट्स व्हाट" पदानुक्रम को याद करते हैं ताकि वे अपने हैंड्स खेलने के लिए सबसे अच्छी रणनीति तय कर सकें। हालांकि, कई कैसीनो खेलों के विपरीत, आपको भाग्य और अपने भाग्यशाली आकर्षण की तुलना में जीतने के लिए ठोस कौशल और रणनीति पर अधिक भरोसा करने की आवश्यकता है।

 

वास्तव में, यदि आप सफल होना चाहते हैं और पोकर में पैसा जीतना चाहते हैं (या यहां तक कि इससे जीवनयापन करना चाहते हैं), तो आपको गणितीय कौशल और तार्किक तर्क विकसित करना होगा जो औसत व्यक्ति के स्तर से परे हो। कुछ पेशेवर इसे एक खेल भी कहते हैं क्योंकि दीर्घकालिक परिणाम काफी हद तक भाग्य के बजाय योग्यता और कौशल पर निर्भर करता है।

 

ध्यान दें कि ऊपर उल्लिखित रैंकिंग ओमाहा और सेवन-कार्ड स्टड से लेकर टेक्सास होल्डम तक पोकर वेरिएंट की विस्तृत विविधता पर लागू होती है। यह "पदानुक्रम" पहली बार 19वीं शताब्दी की शुरुआत में विकसित हुआ था जब लोगों ने पहले पांच-कार्ड ड्रॉ खेलना शुरू किया था। Oppa888

 

पोकर हाथों का पूर्ण और सापेक्ष मूल्य

हालांकि यह सच है कि पोकर हैंड रैंकिंग कभी नहीं बदलती है, कभी-कभी एक खराब हैण्ड अधिक मूल्यवान हो जाता है जबकि एक अच्छा हैण्ड पूर्ण मूल्य और सापेक्ष मूल्य के बीच अंतर के कारण कुछ कम प्रभावी हो जाता है।

 

उदाहरण के लिए, एक दो जोड़ी का निरपेक्ष मान एक अच्छा माना जाता है। लेकिन अगर कोई दूसरा खिलाड़ी आप पर दांव लगाता रहता है और उसका हाथ आपसे ज्यादा मजबूत है, तो आपका हाथ मजबूत नहीं माना जाता है।

 

इसके विपरीत, यदि आपके पास सिर्फ एक जोड़ी है, लेकिन आपका प्रतिद्वंद्वी आपको पॉट में मुफ्त खेल देता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आपके पास एक आशाजनक हाथ है, और आपको सट्टेबाजी जारी रखनी चाहिए।

 

पोकर हैंड्स रैंक - एक अंतिम शब्द

अपनी पोकर रणनीतियों, गणितीय तर्क और संभाव्यता मूल्यांकन को बेहतर बनाने का सबसे अच्छा तरीका जानना चाहते हैं? संक्षिप्त उत्तर अभ्यास है।


अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments

Popular posts from this blog

अपने मुफ्त स्पिन का बेहतर उपयोग करने के लिए टिप्स

जुआ के बारे में सबसे अच्छा उद्धरण

सबसे लोकप्रिय कैसीनो टेबल और कार्ड गेम