ऑनलाइन कैसीनो कैसे शुरू करें?


Free Gambling Contest photo and picture


























ऑनलाइन कैसीनो कैसे संचालित होता है?

प्रत्येक ऑनलाइन कैसीनो का उद्देश्य एक ही है - लोग विभिन्न प्रकार के कैसीनो गेम खेलने के लिए भुगतान करते हैं। प्रत्येक खेल भाग्य पर आधारित होता है, और खिलाड़ी एक विशिष्ट राशि का निवेश करते हैं और अधिक जीतने की उम्मीद करते हैं। oppa888

प्रत्येक कैसीनो का प्राथमिक लक्ष्य अधिक खिलाड़ियों को आकर्षित करना और उन्हें पैसे खर्च करने के लिए प्रेरित करना है। आपके पास जितने अधिक खिलाड़ी होंगे और वे जितना अधिक पैसा निवेश करेंगे, कैसीनो उतनी ही अधिक कमाई करेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि भले ही खेल भाग्य पर आधारित होते हैं, चीजों की भव्य योजना में, कैसीनो हमेशा खोने से अधिक कमाएगा।

इस प्रकार, प्रत्येक कैसीनो सर्वोत्तम सेवा, अविश्वसनीय बोनस, विभिन्न श्रेणियों के खेलों की एक विस्तृत श्रृंखला और बहुत कुछ प्रदान करने का प्रयास करता है। प्रत्येक कैसीनो अधिक खिलाड़ियों को आकर्षित करने के लिए ऐसा करता है।

यदि आप कैसीनो चलाना चाहते हैं तो यह सब आपको भी करना होगा।

ऑनलाइन कैसीनो शुरू करने में कितना खर्च आता है?

ऑनलाइन कैसीनो शुरू करना सस्ता नहीं है। शुरू करने के लिए आपको कुछ लाख डॉलर की आवश्यकता होगी, और फिर आपको चलने की लागत पर विचार करना होगा।

यहां बताया गया है कि आपको लागत प्राप्त करने के लिए किस चीज़ की आवश्यकता है:

एक लाइसेंस के लिए न्यूनतम $15,000
एक अच्छे गेम सॉफ़्टवेयर पैकेज के लिए $200,000 से $300,000 तक
वेब विकास आवश्यकताओं के लिए $1,000 से $5,000
उसके बाद, आपको निम्नलिखित खर्चों के लिए प्रति माह कम से कम $60,000 खर्च करने होंगे:

ग्राहक सहायता टीम सहित कर्मचारियों के वेतन के लिए कम से कम $20,000
एसईओ, एसईएम और संबद्ध विपणन सेवाओं सहित विपणन और प्रचार के लिए $20,000 से $100,000 तक
भुगतान प्रसंस्करण सेवाओं के लिए $20,000 से $50,000 तक
कैसीनो खोलने में कितना समय लगता है?

ऑनलाइन कैसीनो शुरू करने के लिए आपको कितना समय चाहिए यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप क्या तरीका अपनाना चाहते हैं। oppa888

सबसे आसान और तेज़ तरीका व्हाइट लेबल समाधान है, और इसमें लगभग दो से तीन महीने लगते हैं। उस अवधि के अंत तक, आपका कैसीनो खुल जाएगा, और पहले खिलाड़ी पंजीकरण करा सकेंगे और आनंद लेना शुरू कर सकेंगे।

अन्य तरीकों में अधिक समय लगता है, क्योंकि उनमें बहुत सारे अनुकूलन शामिल होते हैं। इन्हें आम तौर पर अधिक उन्नत व्यापार मालिकों के लिए अनुशंसित किया जाता है जो छोटी चीज़ों में अधिक कहना चाहते हैं।

क्या आप ऑनलाइन कैसीनो चलाकर पैसे कमा सकते हैं?

भले ही ऑनलाइन कैसीनो शुरू करना और इसे चलाना महंगा है, लेकिन इसके पुरस्कार इसके लायक हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन कैसीनो का राजस्व सालाना अरबों डॉलर में होता है।

स्वाभाविक रूप से, आप शुरुआत में बहुत कम की उम्मीद कर सकते हैं, लेकिन समय के साथ, आप अधिक से अधिक कमाएंगे, जब तक आप उत्कृष्ट सेवा प्रदान कर रहे हैं और जब तक आपकी मार्केटिंग मजबूत है।

आपको विशेष रूप से शुरुआती दिनों में कुछ पुरस्कृत बोनस और प्रमोशन भी देने होंगे, ताकि आप जल्दी से बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को आकर्षित कर सकें।

अंत में, ध्यान रखें कि इसे बराबर होने में आपको संभवतः दो साल तक का समय लगेगा। हालाँकि, तब तक आपका मुनाफ़ा काफ़ी अधिक हो जाएगा। oppa888

क्या आप कानूनी तौर पर ऑनलाइन कैसीनो खोल सकते हैं?

हां, आप कर सकते हैं, लेकिन आपको वैध कैसीनो लाइसेंस के लिए आवेदन करना होगा। दुनिया में कई नियामक संस्थाएं कैसीनो और अन्य जुआ वेबसाइटों को लाइसेंस प्रदान करती हैं।

ध्यान रखें कि आप केवल उसी देश में लाइसेंस प्राप्त कर सकते हैं जहां जुआ कानूनी है। हालाँकि, आपको किसी उल्लेखनीय प्रदाता से लाइसेंस भी प्राप्त करना होगा।

आजकल कई खिलाड़ी कैसिनो के लाइसेंस की जांच करते हैं और केवल उन्हीं प्रमाणपत्रों के साथ जुड़ते हैं जिन पर उन्हें भरोसा है। इसलिए, निम्नलिखित जैसे देशों और क्षेत्रों से लाइसेंस प्राप्त करें:

यूके
कुराकाओ
जिब्राल्टर
आइल ऑफ़
पनामा
कोस्टा रिका
माल्टा
आपको लाइसेंस की लागत भी देखनी होगी. सबसे सस्ते विकल्प $15,000 से $20,000 हैं, जबकि अधिक सम्मानित लाइसेंस की कीमत कम से कम $40,000 है।

ध्यान दें: सबसे प्रतिष्ठित, सबसे महंगे और व्यापक रूप से विश्वसनीय लाइसेंस यूके और माल्टा जैसे यूरोपीय देशों से आते हैं।
ऑनलाइन कैसीनो शुरू करने के लिए आपको महत्वपूर्ण कदम उठाने होंगे
अब जब मैंने ऑनलाइन कैसीनो शुरू करने और चलाने के बारे में अधिकांश महत्वपूर्ण बातें कवर कर ली हैं, तो आइए इसे स्वयं खोलने के लिए आवश्यक कदमों पर एक नज़र डालें।

पूरे प्रोजेक्ट के लिए बजट तय करें
जैसा कि आप उम्मीद कर सकते हैं, पूरी प्रक्रिया बजट पर निर्भर करती है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप हर चीज़ का हिसाब रखें। आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि बजट में कानूनी जरूरतों से लेकर सॉफ्टवेयर के माध्यम से मार्केटिंग तक सब कुछ शामिल हो।

आपकी बजट योजना कैसी दिखनी चाहिए इसका एक मोटा अनुमान यहां दिया गया है:

कंपनी सेटअप 3% - 7%
लाइसेंसिंग 10% - 30%
सॉफ्टवेयर 30% - 40%
स्टाफ 10% - 20%
विपणन 15% - 30%
अन्य लागत 5% - 15%
लॉन्च के तुरंत बाद बजट बदलना चाहिए:

कंपनी चलाना ~5%
लाइसेंस शुल्क 5% - 15%
सॉफ़्टवेयर समर्थन 1% - 15%
स्टाफ 10% - 30%
मार्केटिंग 50% तक
गेम प्रदाता 5% - 20%
अन्य लागत 1% - 20%
वह जुआ सामग्री चुनें जो आप अपनी साइट पर चाहते हैं
खिलाड़ी आम तौर पर उसमें मौजूद खेलों के आधार पर कैसीनो चुनते हैं। इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप विभिन्न कैसीनो खेलों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करें।

सबसे बड़ी पेशकश स्लॉट श्रेणी में होनी चाहिए, लेकिन आपको अन्य गेम भी पेश करने होंगे जैसे:

पोकर
रूले
बैकारेट
डांडा
बिंगो
कई विशेष खेल.
आप जितनी अधिक विविधता प्रदान करेंगे, उतना बेहतर होगा।

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments

Popular posts from this blog

अपने मुफ्त स्पिन का बेहतर उपयोग करने के लिए टिप्स

जुआ के बारे में सबसे अच्छा उद्धरण

सबसे लोकप्रिय कैसीनो टेबल और कार्ड गेम