जुआ में एक क्रैश कोर्स



Free roulette gambling poker illustration















जुआ क्या है?

इस प्रश्न पर हँसे मत - यह वैध प्रश्न है। अधिकांश अमेरिकी राज्यों में, जुआ भविष्य की किसी घटना के विरुद्ध कुछ मूल्यवान चीज़ों को जोखिम में डालने का कार्य है, जिस पर बदले में कुछ पाने की आशा में आपका बहुत कम या कोई नियंत्रण नहीं होता है। कुछ राज्यों में, अवैध सट्टेबाजी में दौड़ के नतीजे पर दोस्तों के बीच एक साधारण दांव शामिल होता है। अन्य राज्य सामाजिक सट्टेबाजी, दान-संचालित जुआ खेल, कैसीनो और सट्टेबाजी के अन्य रूपों की अनुमति देते हुए अधिक आरामदायक दृष्टिकोण अपनाते हैं। लेकिन, सामान्य तौर पर, यदि आप किसी ऐसे परिणाम पर दांव लगा रहे हैं जिस पर आपका पूरा नियंत्रण नहीं है, तो आप जुआ खेल रहे हैं। इसकी वैधता इस बात पर निर्भर करती है कि आप अमेरिका में कहाँ रहते हैं। Oppa888

क्या जुआ अवैध नहीं है?

अमेरिका में जुआ खेलना पूरी तरह से अवैध नहीं है। कुछ अमेरिकी राज्यों में, जुआ काफी हद तक अवैध है। अन्य राज्यों में, सट्टेबाजी के लगभग हर प्रकार के बारे में आप सोच सकते हैं जो कानूनी, विनियमित और संभवतः राज्य सरकार या सरकारी एजेंसी द्वारा प्रायोजित है। जुए के कुछ रूप गैरकानूनी हैं, चाहे कुछ भी हो। संघीय सरकार के अनुसार, इंटरनेट या फ़ोन का उपयोग करके राज्य स्तर पर खेल पर सट्टा लगाना या खेल सट्टे के बारे में जानकारी का आदान-प्रदान करना अवैध है। कुछ राज्यों में, अपने घर की गोपनीयता में पैसे के लिए ताश का खेल खेलना गैरकानूनी है। हम आपको यह दिखाने का प्रयास कर रहे हैं कि अमेरिकी गेमिंग कानून जटिल है। अधिक जानकारी के लिए नीचे अमेरिकी जुआ कानून पर अनुभाग देखें।

क्या सभी कैसिनो में धांधली नहीं होती?

संक्षिप्त जवाब नहीं है।" लंबा उत्तर यह है कि यह जटिल है। गणितीय रूप से, प्रत्येक कैसीनो गेम में धांधली होती है, क्योंकि वे सभी घर में लाभ लौटाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। ऐसे गेम पेश करने वाले कैसीनो बर्बाद हो जाएंगे जिनमें ली गई राशि से अधिक भुगतान करना होगा। इस अर्थ में, वैध ऑपरेटरों द्वारा पेश किए गए सभी जुआ गेम "धांधली" हैं, लेकिन क्योंकि आप जानते हैं कि ये गेम घर के पक्ष में हैं, यह एक उपरोक्त बोर्ड है और पूरी तरह से कानूनी तरह की धांधली। यदि प्रश्न यह है: "क्या कैसीनो अपने मूड के आधार पर अधिक या कम भुगतान करने के लिए अपने खेल में हेराफेरी नहीं करते हैं?" या जो भी हो, तो उत्तर नहीं है। कैसीनो संचालकों को पैसे कमाने के लिए गेम में हेराफेरी करने की ज़रूरत नहीं है - गेम को जितना लिया जाता है उससे कम भुगतान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यदि यह आपके लिए "धांधली" है, तो ठीक है। Oppa888

जुआ इतना लोकप्रिय क्यों है?

जुआ मनोरंजन का एक रूप है. जुए के खेल को मनोरंजक बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, उनमें से कई तो व्यसनी भी हैं। जुआ एक छोटे से निवेश की तरह लगने वाले संभावित इनाम की पेशकश करता है। जुआ हर बैंकरोल, हर बजट आकार और हर मनोरंजन शैली को पूरा करता है। खेलों की विविधता इसे एक वयस्क कार्निवल के समान बनाती है। आप कुछ खेलों में अपनी किस्मत आज़मा सकते हैं, या दूसरों में अपने कौशल को निखार सकते हैं। कैसिनो एक आनंदमय जगह है, जहां चमकदार रोशनी, मुफ्त पेय और सामान्य परिणाम की उम्मीद में बहुत सारे दोस्त इकट्ठे होते हैं। हम कल्पना करते हैं कि जुआ उसी कारण से लोकप्रिय है जिस कारण से धर्म लोकप्रिय है - यह हमें एक साथ लाता है, हमारा मनोरंजन करता है, और हमें भविष्य के लिए आशा प्रदान करता है। यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन इसमें कुछ हद तक सच्चाई है। संक्षेप में, जुआ लोकप्रिय है क्योंकि मनुष्य जुए का आनंद लेते हैं, और हम हमेशा ऐसा करते हैं। इसका कोई कारण नहीं है - हम जोखिम का आनंद लेते हैं, हम इनाम का आनंद लेते हैं, और हम समाजीकरण का आनंद लेते हैं।

अमेरिकी जुआ कानूनों में एक क्रैश कोर्स

अमेरिकी गेमिंग कानून पर चर्चा करते समय, आपको इसे एक केक के रूप में सोचना चाहिए। इस विशेष केक में तीन परतें हैं: संघीय कानून, राज्य कानून और नगरपालिका कानून। जाहिर है, संघीय कानून अमेरिकी जुआ नियमों का सबसे चर्चित पहलू है। अमेरिकी गेमिंग कानून की कुछ विशेषताएं इतनी प्रसिद्ध हैं कि ये घरेलू नाम हैं, जैसे यूआईजीईए और वायर एक्ट। लेकिन राज्य और नगरपालिका (अर्थात् स्थानीय) कानून भी उतने ही महत्वपूर्ण हैं। कई मामलों में, जब गेमिंग नियमों और प्रवर्तन की बात आती है तो संघीय सरकार राज्य और स्थानीय कानून को टाल देती है।

यह अनुभाग आपको हमारे रूपक केक की सभी तीन परतों पर गति प्रदान करेगा।

1. संघीय गेमिंग कानून

गेमिंग के किसी भी विषय पर दो संघीय कानून तुरंत लागू होते हैं - वायर एक्ट और यूआईजीईए।

अंतरराज्यीय वायर अधिनियम "वायर संचार सुविधा का उपयोग करके" दांव लगाने की प्रथा को गैरकानूनी घोषित करता है। यह कोई बड़ी बात नहीं लग सकती है, लेकिन अभी हाल तक, अमेरिकी न्याय विभाग ने इसे फोन या यहां तक कि इंटरनेट पर लगाए गए सभी दांवों के खिलाफ एक कानून में तब्दील कर दिया था। 1961 में पारित, अंतरराज्यीय तार अधिनियम कानून बनने के पांच दशक बाद भी जुआरियों के लिए सिरदर्द बना हुआ है। अधिनियम का एकमात्र उद्देश्य मौजूदा गेमिंग कानून में संशोधन करना था "दांव, दांव और सभी संबंधित जानकारी के प्रसारण के संबंध में।" आम आदमी के शब्दों में, अधिनियम का एकमात्र लक्ष्य सट्टेबाजी और/या सट्टेबाजी के प्रसारण से संबंधित एक नया अपराध बनाना था।

क्या वायर एक्ट अमेरिका में जुए को अवैध बनाता है? नहीं, वास्तव में, न्याय विभाग ने हाल ही में कानून को स्पष्ट करते हुए कहा है कि वे अब इसकी व्याख्या फोन और वेब-आधारित खेल सट्टेबाजी पर प्रतिबंध के रूप में करते हैं, न कि जुए के अन्य रूपों पर। संक्षेप में, वायर एक्ट की सख्त व्याख्या के आधार पर, अपने फोन या इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करके राज्य स्तर पर खेलों पर दांव लगाना गैरकानूनी है।

हमेशा किसी प्रतिष्ठित साइट पर खेलें और सर्वोत्तम अनुभव प्राप्त करें।

एक सुरक्षित और प्रतिष्ठित साइट पर जिम्मेदारी से खेलें और अधिक पैसे जीतें। Oppa888

Comments

Popular posts from this blog

अपने मुफ्त स्पिन का बेहतर उपयोग करने के लिए टिप्स

जुआ के बारे में सबसे अच्छा उद्धरण

सबसे लोकप्रिय कैसीनो टेबल और कार्ड गेम