कब लाठी में विभाजित करने के लिए

Royal Flush, gambling, card games, poker, cards, HD wallpaper

ब्लैकजैक में विभिन्न चालों और खिलाड़ी इनपुट की एक विस्तृत श्रृंखला है, जो गेम को उतना ही आकर्षक बनाती है। यह खिलाड़ी एजेंसी पर जोर है जो हमें आभासी और भौतिक ब्लैकजैक टेबल पर वापस लाता है। सभी संभावित चालों में से, ब्लैकजैक स्प्लिट सबसे प्रभावशाली चालों में से एक है। Oppa888

जब आप ब्लैकजैक खेलते हैं, तो दांव लगाने के बाद आपको दो कार्ड बांटे जाते हैं। इन दो कार्डों के आधार पर, आप या तो हिट करेंगे या खड़े रहेंगे। कभी-कभी, आपको समान मूल्य के दो कार्ड बांटे जाएंगे, उदाहरण के लिए, दो 10। जब ऐसा होता है, तो आप ब्लैकजैक स्प्लिट चाल का उपयोग कर सकते हैं। यह आरएनजी ब्लैकजैक खेलते समय या यूके में सर्वश्रेष्ठ ब्लैकजैक लाइव कैसीनो में एक टेबल पर उपलब्ध है।

जब आप एक हाथ को दो हिस्सों में बांटते हैं, तो आप अपने मूल हाथ के मूल्य के बराबर दांव लगाते हैं। फिर, आपको प्रत्येक हाथ में एक और कार्ड दिया जाता है। इस बिंदु से, दोनों हाथ एक-दूसरे से स्वतंत्र रूप से कार्य करते हैं। इसलिए, आपको प्रत्येक हाथ के लिए निर्णय लेने का मौका मिलता है। इसका मतलब यह है कि किसी भी तरह से जीत या हार हो सकती है, यह आपके द्वारा चुने गए विकल्पों और प्रत्येक के साथ आपकी किस्मत पर निर्भर करता है।

विभिन्न खेलों में ब्लैकजैक विभाजन

ब्लैकजैक गेम्स के बीच अंतर आपके चुने हुए बदलाव के ब्लैकजैक नियमों के आधार पर, विभाजन के बाद क्या होगा, यह अलग-अलग होगा। खेल के कुछ संस्करण आपको प्रत्येक व्यक्तिगत हाथ को पूरी तरह से खेलने की अनुमति देते हैं। हालाँकि, अन्य अधिक सीमित हैं।

ऐसे ब्लैकजैक गेम हैं जहां विभाजन के बाद, आपको प्रत्येक हाथ को एक कार्ड दिया जाएगा, और आप स्वचालित रूप से खड़े हो जाएंगे। कुछ लोग आपको 3:2 भुगतान के लिए ब्लैकजैक मारने की अनुमति दे सकते हैं, जबकि अन्य नहीं। कुछ भिन्नताएँ आगे के उत्तर-विभाजन की अनुमति देती हैं, बशर्ते आपके पास नकदी हो, जबकि कुछ उत्तर-विभाजन की संख्या को सीमित कर सकते हैं या उन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा सकते हैं।

प्रत्येक ब्लैकजैक गेम के विशिष्ट नियमों के बारे में सीखना महत्वपूर्ण है जिसे आप खेलना चाहते हैं। जैसा कि आप पहले से ही जानते होंगे, यूके में सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन ब्लैकजैक कैसीनो साइटों में विविधताओं की एक विस्तृत श्रृंखला है। प्रत्येक एक विशिष्ट नियम सेट के साथ आता है जिसमें अनुमत विभाजन चालों को समझाया और विस्तृत किया गया है। Oppa888

इसे पढ़ने से आप अपने विकल्पों को समझ सकेंगे और यह भी समझ सकेंगे कि विशिष्ट विविधता आपके लिए उपयुक्त है या नहीं। सामान्य नियम यह है कि आपके पास जितने अधिक विकल्प होंगे, आप उतनी ही बेहतर स्थिति में होंगे।

ब्लैकजैक में कब विभाजित होना है और कब नहीं

ब्लैकजैक गेम्स में कब विभाजित होना है खेल में हर दूसरे कदम की तरह, ब्लैकजैक स्प्लिट केवल कुछ स्थितियों में ही उपयोगी होता है। आप हर जोड़ी को विभाजित नहीं करना चाहते हैं, इसलिए यदि आप ब्लैकजैक में विभाजित करना चाहते हैं तो सामान्य दिशानिर्देशों को जानना उपयोगी है। बंटवारा सामान्य ब्लैकजैक बुनियादी रणनीति का हिस्सा है। यह एक ऐसा कदम है जिसे आप विशिष्ट मामलों में करना चाहते हैं लेकिन दूसरों में हिट या खड़े हो जाते हैं। इस भाग में, हम अन्य चालों को छोड़ देंगे और केवल विभिन्न ब्लैकजैक विभाजन परिदृश्यों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

✅ बंटवारे के फायदे ❌ बंटवारे के नुकसान

आपको अधिक विकल्प अतिरिक्त जोखिम देता है

अतिरिक्त लाभ के लिए अतिरिक्त दांव लगाने की अनुमति देता है

एक हार को दो जीत में बदल सकते हैं, इसमें महारत हासिल करना मुश्किल हो सकता है

एक लंबी कहानी को संक्षेप में कहें तो, ब्लैकजैक में बंटवारे का लक्ष्य अपने आप को वर्तमान की तुलना में अधिक उपयुक्त हाथों में स्थापित करना है। बंटवारा अनुकूल है या नहीं यह आपकी जोड़ी और डीलर के हाथ पर निर्भर करेगा। यहां कुछ सलाह हैं:

कभी भी दो 10 को विभाजित न करें

दो चौके मारे

हमेशा 8 का जोड़ा बाँटें

हमेशा दो इक्के बाँटें

दो 5s पर डबल डाउन करें (विभाजित न करें)

यदि डीलर का हाथ 6 या उससे कम है तो दो 6 विभाजित करें, अन्यथा मारें

विभाजित करने की सलाह केवल तभी दी जाती है जब आपके पास डीलर से बेहतर हाथ मिलने की सांख्यिकीय संभावना हो। हालाँकि, दो 10 जैसी लगभग निश्चित चीज़ को विभाजित करना गलत सलाह है। इसलिए, इस बारे में सोचें कि विभाजन करने के बाद आपकी संभावनाएँ क्या होंगी।

अक्सर, आपके आदर्श ब्लैकजैक संस्करण में एक विशिष्ट बुनियादी ब्लैकजैक रणनीति चार्ट होगा। इसे गेम के उस संस्करण के लिए तैयार किया जाएगा। जैसा कि आप जानते हैं, ब्लैकजैक के कई प्रकारों के बीच बहुत सारे अंतर हैं। परिणामस्वरूप, ब्लैकजैक में कब विभाजित होना है, इसकी रणनीतियों के बीच भी बदलाव होगा।

ब्लैकजैक स्प्लिट मूव को आज़माने के लिए खेल

इस लेख में, आप ब्लैकजैक स्प्लिट चाल के बारे में सब कुछ जानेंगे। हम गेमप्ले में दिखाई देने वाले विभिन्न तरीकों के बारे में महत्वपूर्ण विवरण देते हैं और आप इसका सबसे अच्छा लाभ कैसे उठा सकते हैं। हालाँकि, इसके बारे में पढ़ना एक बात है और जो आपने पढ़ा है उसका अभ्यास करना दूसरी बात है। सौभाग्य से, ऑनलाइन गेमिंग दृश्य आपको ब्लैकजैक स्प्लिट का अभ्यास करने के बहुत सारे अवसर देता है। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें

किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें।oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

अपने मुफ्त स्पिन का बेहतर उपयोग करने के लिए टिप्स

जुआ के बारे में सबसे अच्छा उद्धरण

सबसे लोकप्रिय कैसीनो टेबल और कार्ड गेम