BACCARAT या LACKJACK - क्या लाठी में बेहतर बाधाएं हैं?

dogs paly roulette, paintings, roulette, fun, casino, dogs, animals, artwork, HD wallpaper

 बैकारेट और ब्लैकजैक दोनों लोकप्रिय कार्ड गेम हैं जिन्हें भूमि-आधारित कैसीनो और ऑनलाइन दोनों में खेला जा सकता है। हालाँकि, ऐसे कई कारण हैं जिनकी वजह से कुछ खिलाड़ी एक के ऊपर एक खेलना पसंद कर सकते हैं, जिनके बारे में हम इस ब्लॉग पोस्ट में चर्चा करेंगे। Oppa888

यह जानने के लिए पढ़ना जारी रखें कि क्या बैकारेट या ब्लैकजैक में बेहतर संभावनाएँ हैं, जिन्हें खेलना आसान हो सकता है और ब्लैकजैक अधिक लोकप्रिय क्यों है।  इन अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर आपको यह निर्णय लेने में मदद कर सकते हैं कि आपके लिए कौन सा खेल सही हो सकता है!

क्या बैकारेट ब्लैकजैक के समान है?

इससे पहले कि हम बैकारेट और ब्लैकजैक के बीच समानताएं देखें, आइए संक्षेप में इन क्लासिक कैसीनो टेबल गेम्स की मूल बातें देखें। बैकारेट एक कार्ड गेम है जहां खिलाड़ी आम तौर पर इस बात पर दांव लगाते हैं कि दोनों हाथों में से किसका कुल योग सबसे अधिक है। यह एक अपेक्षाकृत सरल कार्ड गेम है जहां आप अनिवार्य रूप से परिणाम पर दांव लगाते हैं। यह कार्ड गेम आमतौर पर 8 कार्ड डेक का उपयोग करता है। एक बार जब आप अपना दांव लगा देते हैं, तो डीलर खिलाड़ी को 2 कार्ड और बैंकर को 2 कार्ड देगा। जिस व्यक्ति का हाथ 9 के सबसे करीब पहुंचता है वह विजेता होता है और अपनी मूल शर्त से दोगुना जीतता है।

ब्लैकजैक एक कार्ड गेम है जिसका उद्देश्य अपने 2-कार्ड वाले हाथ से जितना संभव हो सके 21 के करीब पहुंचकर डीलर को हराने का प्रयास करना है, बिना असफल हुए। प्रत्येक कार्ड को एक नंबर दिया गया है। ऐस का मूल्य 1 या 11 अंक हो सकता है, और फेस कार्ड का मूल्य 10 अंक हो सकता है। अन्य सभी कार्ड उन पर देखे गए मूल्य के लायक हैं (उदाहरण के लिए 3 का मूल्य 3 अंक है)। एक बार जब आप दांव लगा देते हैं और डीलर सभी कार्ड बाँट देता है, तो आप विभिन्न कार्रवाइयाँ कर सकते हैं, जैसे खड़े रहना, हिट करना, डबल डाउन करना या सरेंडर करना, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस प्रकार का ब्लैकजैक खेल रहे हैं।

प्रत्येक खेल की कुछ बुनियादी बातों पर चर्चा करने के बाद, आइए दोनों की तुलना करें। बैकारेट और ब्लैकजैक कई मायनों में समान हैं। सबसे पहले, वे दोनों बहुत लोकप्रिय कैसीनो कार्ड गेम हैं! दोनों गेम पारंपरिक रूप से 52-कार्ड डेक का भी उपयोग करते हैं, हालांकि दोनों गेम के आधुनिक संस्करण कई डेक का उपयोग करते हैं।

बैकारेट और ब्लैकजैक दोनों देखने में बहुत समान दिखते हैं, और दोनों में एक डीलर और खिलाड़ी शामिल होते हैं। वे भी इसी तरह से शुरू करते हैं. ब्लैकजैक और बैकारेट की शुरुआत डीलर द्वारा प्रत्येक खिलाड़ी को 2 कार्ड देने से होती है। इसके बाद जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त कार्ड भी दिए जाते हैं।

क्या बैकारेट में ब्लैकजैक से बेहतर संभावनाएँ हैं?

लाइव कैसीनो गेम चुनते समय, संभावनाओं को जानना हमेशा एक अच्छा विचार है। लेकिन, निश्चित रूप से, घरेलू किनारे के कारण कैसीनो को लंबे समय में अधिक लाभ होता है। ब्लैकजैक में संभावित रूप से जीतने की संभावना लगभग 42.22% है, जबकि बैकारेट जीतने की संभावना लगभग 44.66% है।

कोशिश करें कि बाधाओं को घरेलू बढ़त के साथ न मिलाएं क्योंकि बुनियादी रणनीति का उपयोग करने पर ब्लैकजैक में निचले घर की बढ़त होने की संभावना होती है। हालाँकि, जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, ब्लैकजैक बैकारेट की तुलना में संभावित रूप से जीतने की थोड़ी कम संभावना प्रदान करता है। Oppa888

इसलिए, बैकारेट खिलाड़ियों को बेहतर संभावित संभावनाएं प्रदान कर सकता है। हालाँकि, बैकारेट या ब्लैकजैक खेलना चुनते समय, यह अंततः खिलाड़ी की पसंद पर निर्भर करता है कि वे कौन सा खेल पसंद करते हैं।

क्या ब्लैकजैक की तुलना में बैकारेट खेलना अधिक आसान है?

खिलाड़ी के दृष्टिकोण से, बैकारेट को दोनों में से आसान खेल माना जा सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इसमें कम नियम शामिल हैं। खिलाड़ी आमतौर पर सभी नियमों को जाने बिना भी इस खेल को जल्दी सीख सकते हैं। यह चुनना उतना ही सरल है जितना आप सोचते हैं कि कौन सा हाथ जीतेगा। ब्लैकजैक को थोड़ा पेचीदा माना जा सकता है, क्योंकि इसमें कुछ बुनियादी रणनीति शामिल है। ब्लैकजैक को यह जानने के लिए कुछ बुनियादी ज्ञान की आवश्यकता होती है कि कौन सी चालें और कब करना सबसे अच्छा हो सकता है। हालाँकि इसमें महारत हासिल करने के लिए आपको कुछ बार खेलने की आवश्यकता हो सकती है, ब्लैकजैक एक बहुत ही सरल कार्ड गेम भी हो सकता है, यही कारण है कि यह इतना लोकप्रिय है।

ब्लैकजैक बैकारेट से अधिक लोकप्रिय क्यों है?

ब्लैकजैक सबसे लोकप्रिय रियल मनी कैसीनो गेम में से एक है और इसे बैकारेट की तुलना में अधिक पसंद किया जाता है। कुछ खिलाड़ियों के लिए, बैकारेट बहुत सरल हो सकता है। आपके विचार से कौन सा हाथ जीत सकता है यह चुनने के अलावा और कुछ नहीं है। ब्लैकजैक के साथ, आप बुनियादी नियम और रणनीति सीख सकते हैं और अधिक खिलाड़ियों के साथ खेल सकते हैं; खेल संभवतः अधिक समय तक चलेगा.

ब्लैकजैक के अधिक लोकप्रिय होने का एक और कारण यह है कि इसमें अधिक विविधताएँ हैं। जब आप बैकारेट खेलते हैं, तो आप या तो छोटी टेबल पर या बड़ी टेबल पर खेल सकते हैं। ब्लैकजैक के साथ, चुनने के लिए गेम के कई रूप हैं, जैसे क्लासिक ब्लैकजैक, प्रोग्रेसिव ब्लैकजैक, यूरोपीय ब्लैकजैक और ब्लैकजैक स्विच। ब्लैकजैक के पास उपलब्ध विकल्पों की मात्रा खिलाड़ियों के लिए अधिक आकर्षक हो सकती है।

चूँकि बैकारेट की तुलना में कैसीनो में ब्लैकजैक अधिक लोकप्रिय है, इसलिए इसकी उपलब्धता अधिक है। कैसीनो में आमतौर पर अधिक ब्लैकजैक टेबल उपलब्ध होती हैं।

ब्लैकजैक अधिक लोकप्रिय भी हो सकता है क्योंकि यह खेलने के लिए काफी मनोरंजक गेम हो सकता है। ब्लैकजैक के साथ, खिलाड़ी संभावित रूप से घरेलू बढ़त को कम करने के लिए उन्नत रणनीतियों का उपयोग कर सकते हैं, और इसलिए, संभावित रूप से जीतने की संभावना बढ़ा सकते हैं। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें

किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें।oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।


Comments

Popular posts from this blog

अपने मुफ्त स्पिन का बेहतर उपयोग करने के लिए टिप्स

जुआ के बारे में सबसे अच्छा उद्धरण

सबसे लोकप्रिय कैसीनो टेबल और कार्ड गेम