कब लाठी में विभाजित करें: आसान-से-फॉलो गाइड

ace of spades, poker, playing cards, aces, pair of aces, casino, HD wallpaper

ब्लैकजैक में स्प्लिटिंग का क्या मतलब है?

ब्लैकजैक में एक ही संख्या के दो कार्डों को विभाजित करना संभव है, जैसे कि चार और आठ, और उन्हें एक अलग हाथ की तरह खेलना। आपको नए हाथ पर वही दांव लगाना होगा जो आपने पहले हाथ पर लगाया था। प्रत्येक जोड़ी को कैसे खेलें इसकी अधिक विस्तृत व्याख्या निम्नलिखित है, लेकिन आप मूल बातें निम्नलिखित तरीके से सीख सकते हैं: इक्के और 8 को हमेशा विभाजित किया जाना चाहिए 10 को विभाजित न करें यदि आप विभाजित हाथों पर दोगुना कर सकते हैं तो 4s विभाजित करें ब्लैकजैक में कब विभाजित होना है? ब्लैकजैक में कार्डों के किसी भी जोड़े को विभाजित करना संभव है। हालाँकि, सवाल यह है कि क्या हर बार बंटवारा करना एक अच्छा विचार है। इस प्रश्न का उत्तर नहीं है। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या विभाजन संभव है, आपको डीलर का कार्ड जानना होगा। Oppa888

आइए देखें कि आप ब्लैकजैक में कब विभाजित हो सकते हैं।

यदि आपको इक्के की एक जोड़ी मिलती है जब आपके पास इक्का हो तो 21 तक पहुंचना आसान होता है क्योंकि डेक में 10-मूल्य के कई कार्ड होते हैं। इसलिए, यदि आपको इक्के की एक जोड़ी मिलती है, तो आपको विभाजित करने के अपने निर्णय पर संदेह नहीं करना चाहिए क्योंकि 10 के मूल्य वाला कोई भी निकाला गया कार्ड आपको 21 देता है। यदि आपको आठों का एक जोड़ा मिलता है आठों के जोड़े को बाँटना हमेशा एक अच्छा विचार है क्योंकि यदि आप खड़े होते हैं या टकराते हैं तो आपके फटने का जोखिम होता है। दूसरे शब्दों में, यदि आप खड़े रहते हैं, तो डीलर संभवतः आपको अधिक स्कोर से हरा देगा। दूसरी ओर, यदि आप मारते हैं, तो संभवत: आपका पतन हो जाएगा। हालाँकि, यदि आप विभाजित करने का निर्णय लेते हैं, तो आपके पास 10 प्राप्त करने की उच्च संभावना है, जिससे आपका नया कुल 18 हो जाएगा। इसके अलावा, यदि आपको 10 नहीं मिलता है, तो आपके पास इक्का पाने का मौका है, जिसका कुल परिणाम 19 होता है। अंत में, भले ही आपको नौ मिलता है, आपका कुल योग 17 होगा, जो फिर से एक बेहतर परिणाम है।

ब्लैकजैक में कब विभाजित नहीं होना चाहिए?

यदि आपके पास नाइन या दहाई हैं तो आपके पास पहले से ही एक अच्छा हाथ है। नाइन की एक जोड़ी के साथ, आपके पास डीलर को हराने का सबसे अच्छा मौका है। यदि आप इक्का या दस मारते हैं तो उन्हें विभाजित करके थोड़ा मजबूत हाथ बनाया जा सकता है। यही बात दहाई पर भी लागू होती है। 20 के साथ, आपके पास एक शानदार शुरुआती हाथ है, और यदि आप विभाजित हो जाते हैं तो इसमें सुधार करना कठिन है। हालाँकि, जब डीलर का अप कार्ड अच्छा नहीं होता है तो आप उच्च जोड़े को विभाजित कर सकते हैं। यदि आपको पांचों की एक जोड़ी मिलती है अधिकांश खिलाड़ी खेल में डेक की संख्या की परवाह किए बिना पाँचों की एक जोड़ी को विभाजित नहीं करने का निर्णय लेते हैं। वे जानते हैं कि यदि उनके पास पाँच अंकों वाली दो जोड़ियों की तुलना में 10 है तो उनके पास बेहतर शुरुआती बिंदु होगा। इसलिए, विभाजित होने के बजाय, आप या तो हिट कर सकते हैं या डबल डाउन कर सकते हैं। यदि आपको चार का एक जोड़ा मिलता है मूल रूप से, यदि आप दो चार को विभाजित करते हैं, तो दो 14 के साथ समाप्त होने की उच्च संभावना है, जो आपके लिए अच्छा नहीं है। इस मामले में सबसे अच्छी रणनीति, हिट करना और 10 प्राप्त करने की आशा करना है, जिसके परिणामस्वरूप कुल 18 होगा, जो कि कहीं बेहतर परिणाम है। लब्बोलुआब यह है कि यह एक सभ्य हाथ है.  डीलर के आधार पर बंटवारा कुछ अप कार्ड दिखाए जाने पर डीलर हाथ भी बंटा सकता है। निम्नलिखित तीन उदाहरण हैं: डीलर: 2, 3, 4, 5, 6, 7 आप: 2-2, 3-3, 7-7 निर्णय: विभाजन यदि आप इन्हें विभाजित करते हैं तो आपके पास एक मजबूत हाथ पाने का बेहतर मौका है। हालाँकि, यदि डीलर आठ या अधिक दिखाता है तो दूसरा कार्ड लेडीलर: 2, 3, 4, 5, 6 आप: 6-6 निर्णय: विभाजन भले ही डीलर विफल हो जाए, ब्लैकजैक में जीतना संभव है। परिणामस्वरूप, 6s को विभाजित करना एक बुद्धिमानी भरा कदम है। यदि आप 16 बनाने के लिए 10 निकालते हैं तो डीलर को फिर से हिट करना पड़ सकता है और हारना पड़ सकता है। डीलर: 2, 3, 4, 5, 6, 8, 9 आप: 9-9 निर्णय: विभाजन सामान्य तौर पर, नाइन विभाजन के लिए खराब होते हैं, लेकिन वे अच्छे हो सकते हैं यदि डीलर को एक मजबूत हाथ (18, 19) या बस्ट मिलता है (12, 13, 14, 15, या 16 पर हिट करना पड़ता है)। Oppa888

ब्लैकजैक विभाजन नियम

ब्लैकजैक स्प्लिट नियमों को सीखने का सबसे अच्छा तरीका ऑनलाइन या भूमि-आधारित कैसीनो में खेलना है। आपके द्वारा बांटे गए कार्डों के आधार पर बंटवारा सिर्फ एक संभावित रणनीति है। खेलने से पहले निम्नलिखित नियमों को ध्यान में रखें: कुछ कैसिनो में 10-मूल्य वाले कार्डों को विभाजित करने की अनुमति केवल तभी दी जाती है जब उनकी रैंक समान हो। 10-10 हाथ को विभाजित करना ठीक है, लेकिन जैक-क्वीन हाथ को नहीं। पहले विभाजन के बाद दोहरीकरण और हाथों का बंटवारा सीमित हो सकता है। यदि आपके पास एक या दोनों इक्के पर 10-मूल्य का कार्ड है या दहाई में से एक या दोनों पर एक इक्का है, तो उन्हें गैर-ब्लैकजैक 21 माना जाता है। इक्के बांटने के बाद आपको एक से अधिक बार हिट करने की अनुमति नहीं है। ब्लैकजैक में बंटवारे के फायदे और नुकसान पेशेवर: डीलर को पीटने की संभावना बढ़ जाती है बंटवारा आपकी जीत को दोगुना कर देता है यह एक बुरे हाथ को अच्छे हाथ में बदल सकता है यह एक बुरे हाथ को अच्छे हाथ में बदल सकता है परिणामस्वरूप आपका प्रारंभिक हाथ लाभ में है दोष: यदि आप गलत कदम उठाते हैं, तो आप दांव से दोगुना हार सकते हैं  चूँकि आप अपना दांव दोगुना कर रहे होंगे, बंटवारे के लिए अधिक बैंकरोल की आवश्यकता होती है खेल में भाग्य प्रमुख भूमिका निभाता है सामान्य प्रश्आपको ब्लैकजैक में कार्ड कब विभाजित करने चाहिए?  इक्के बांटना हमेशा एक अच्छा विचार है क्योंकि 10-मूल्य का कार्ड निकालने और कुल 21 तक पहुंचने की उच्च संभावना है।

 आपको कभी भी 10 को विभाजित करना चाहिए?

ब्लैकजैक खिलाड़ियों को आम तौर पर सलाह दी जाती है कि वे 10 को विभाजित न करें और हमेशा 20 पर खड़े रहें। ऐसा इसलिए है क्योंकि कार्ड काउंटर कभी-कभी 10-रिच डेक को विभाजित करते हैं।  अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें। oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

अपने मुफ्त स्पिन का बेहतर उपयोग करने के लिए टिप्स

जुआ के बारे में सबसे अच्छा उद्धरण

सबसे लोकप्रिय कैसीनो टेबल और कार्ड गेम